स्वतंत्र आवाज़
word map

केंद्रीय गृहमंत्री रूस जाएंगे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 08 April 2013 11:25:18 AM

sushil kumar shinde

नई दिल्‍ली। केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे एक उच्‍च स्‍तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 10-12 अप्रैल 2013 को रूस की यात्रा पर जायेंगे। केंद्रीय गृहसचिव आरके सिंह भी उनके साथ जाएंगे। इस यात्रा के दौरान शिंदे रूस के आंतरिक सुरक्षा मंत्री व्‍लादिमीर कोलोकोतसेव, आपात स्थिति मंत्री (आपदा प्रबंधन) व्‍लादिमीर पुश्‍कोव और मंत्री के समकक्ष रूसी नारकोटिक्‍स सेवा के निदेशक विक्‍टर इवानोव से भी मिलेंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री तीन रूसी मंत्रि‍यों के साथ सुरक्षा से जुड़े हुए आपसी हि‍तों के मुद्दों पर प्रति‍नि‍धि‍मंडल स्‍तर की बात-चीत भी अलग से करेंगे, इन मुद्दों में अंतर्देशीय आतंकवाद, आपदा प्रबंधन और अवैध मादक पदार्थ कारोबार के मुद्दें शामि‍ल हैं। सुशील कुमार शिंदे रूस में सुरक्षा जुड़े वि‍भि‍न्‍न प्रति‍ष्‍ठानों और उच्‍चतम प्रशि‍क्षण केंद्रों का भी दौरा करेंगे।
सुशील कुमार शिंदे और रूसी फडरेशन के आपदा प्रबंधन मंत्रीव्‍लादिमीर पुश्‍कोव एक विनियामक पर भी हस्‍ताक्षर करेंगे, जो 21 दिसंबर, 2010 में नई दिल्‍ली में आपात कालीन प्रबंधन क्षेत्र में हस्‍ताक्षरित सहमति पत्र के आधार पर स्‍थापित एक संयुक्‍त आयोग के ढांचे, कार्यप्रणाली और प्रक्रिया को परिभाषित करेगा। यह सहमति दोनों देशों को आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में आपसी सहयोग के लिए सक्षम करेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]