स्वतंत्र आवाज़
word map

'सपा का रामपुर से चुनाव प्रचार शुरू'

अब भाजपा सरकार का जाना तय है-अखिलेश यादव

रामपुर से लखनऊ के लिए रवाना की साइकिल यात्रा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 13 March 2021 09:49:50 AM

akhilesh yadav

रामपुर। उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार किसी भी सूरत में नहीं बचेगी, अब उसका जाना तय है। रामपुर से सपा की साइकिल यात्रा रवाना करते हुए एक जनसभा में उन्होंने कहा कि जब-जब लाल टोपी पहने नौजवानों ने साइकिल चलाई है, तब-तब बदलाव हुआ है। अखिलेश यादव ने कहा कि सन् 2011 में जब लगातार साइकिल चली तो 2012 में उस समय की सरकार का सफाया हो गया। गौरतलब है कि उस समय उत्तर प्रदेश में मायावती की सरकार थी। उन्होंने कहा कि अभी साइकिल पर पैडल नहीं मारा गया और 'मौसम' में बदलाव हो गया है, जब मौसम बदला है तो देश-प्रदेश का राजनीतिक मौसम भी जरूर बदलेगा।
अखिलेश यादव ने रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से प्रारंभ समाजवादी साइकिल यात्रा से पहले जनसमूह को संबोधित किया। उन्होंने कहा साइकिल के पहिये से विकास जुड़ा है और रफ्तार साइकिल की ताकत है, इसीसे तरक्की और खुशहाली आती है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के जमाने में भी तीन पहिए (w.w.w) लगते हैं। अखिलेश यादव ने स्वयं जौहर विश्वविद्यालय से सपा की साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया। साइकिल यात्रा में उनके साथ विधायक, सपा के युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष तथा बड़ी संख्या में रामपुर शहर के युवक साइकिल चला रहे थे। साइकिल यात्रा के दौरान सड़क के दोनों तरफ लोगों ने फूल बरसाकर अखिलेश यादव का स्वागत किया। देखने को मिला कि नौजवानों में उत्साह था। अखिलेश यादव ने कहा कि अब चुनाव में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, राज्य में पंचायत चुनाव और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद ही उत्तर प्रदेश में चुनाव की हलचल शुरू हो जाएगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि रामपुर से हमारा भी प्रचार शुरू हो रहा है, लेकिन उन्होंने कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी कि भाजपा की साजिशों से सावधान रहना होगा, क्योंकि पश्चिम बंगाल में जो हो रहा है, वैसे ही हम और आप पर भी हमले होंगे। उन्होंने कहा कि कल ही हमारे साथ साजिश के तहत मुरादाबाद में लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई, ताकि हम निकल न सकें। अखिलेश यादव ने कहा चुनाव के दिन थोड़े ही बचे हैं, अब जो होगा अच्छा ही होगा। उन्होंने कहा कि उनके कैबिनेट मंत्री रहे और सांसद मोहम्मद आजम खां एवं उनके परिवार, उनके तमाम साथियों पर गम्भीर धाराओं में मुकदमें लगा दिए गए हैं, उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाया गया है, आजम साहब अकेले नेता हैं, जिनपर बहुत ज्यादा मुकदमें लगा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आजम साहब ने तो जौहर विश्वविद्यालय जैसा शानदार शैक्षिक संस्थान बनाया है, ताकि आने वाली पीढ़ी का भविष्य बेहतर हो।
अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी समाजवादी सरकार ने भी अपने कार्यकाल में ऐसी संस्थाएं, यूनीवर्सिटीज बनवाईं हैं। उन्होंने कहा कि रामपुर में समाजवादी सरकार के कार्यकाल के जो काम अधूरे कार्य रह गए हैं, वे अगली सरकार में पूरे किए जाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे विपक्ष की भाषा है कि 'ठोक दो', जिनकी यह भाषा हो तो उनसे क्या उम्मीद करें, लेकिन हमें न्यायालय पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि न्यायालय में मोहम्मद आजम खां की बात सुनी जाएगी और उन्हें न्याय मिलेगा। अखिलेश यादव ने कहा भाजपा का विकास से कोई रिश्ता नहीं है, समाजवादी सरकार के कामों का फीता काटने के अलावा भाजपा को कोई दूसरा काम नहीं आता है। उन्होंने कहा कि आज किसान, नौजवान सभी भाजपा सरकार में त्रस्त हैं, मंहगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार चरम पर है, हम साइकिल चला रहे हैं तो प्रशासन उस पर भी मुकदमें दर्ज करने की सोच रहा है, इस प्रकार जनता को डराया जा रहा है।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है, हम उसे ऐसा नहीं करने देंगे, गंगा-जमुनी तहजीब को मिटाने के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे, किसानों के आंदोलन को हमारा समर्थन है। विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया, रामपुर की विधायक तंजीन फातिमा, समाजवादी पार्टी के एमएलए, एमएलसी, मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी भी मंच पर मौजूद थे। साइकिल यात्रा का समापन 21 मार्च को लखनऊ में होगा। सपा मुख्यालय पर मीडिया प्रभारी ने बताया कि साइकिल यात्रा के आगे के कार्यक्रम के अनुसार 13 मार्च को सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा अम्बेडकर पार्क रामपुर से बरेली के मीरगंज सीमा तक रवाना करेंगे, 14 मार्च को नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी बरेली के मीरगंज से रवाना करेंगे। साइकिल यात्रा 15 मार्च को बरेली से कटरा पहुंचेगी, 16 मार्च को कटरा से शाहजहांपुर।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद तथा समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ राजपाल कश्यप साइकिल यात्रा को शाहजहांपुर से 17 मार्च को अचौलियां लखीमपुर के लिए रवाना करेंगे, साइकिल यात्रा 18 मार्च को लखीमपुर से सीतापुर पहुंचेगी, जहां से 19 मार्च को नेता विरोधी दल विधान परिषद अहमद हसन साइकिल यात्रियों को रवाना करेंगे जो 20 मार्च को बख्शी का तालाब लखनऊ पहुंचेंगे। साइकिल यात्री 21 मार्च को बख्शी का तालाब से चलकर सपा मुख्यालय लखनऊ पहुंचेंगे, जहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्हें सम्बोधित करेंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]