स्वतंत्र आवाज़
word map

बंगलुरू में एक्‍यूमेनिकल क्रिश्चियन सेंटर की स्‍वर्ण जयंती

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 17 August 2013 09:36:06 AM

hamid ansari and dr. m.a. thomas

बंगलुरू। उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने आज बंगलुरू में एक्‍यूमेनिकल क्रिश्चियन सेंटर के स्‍वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में ईसाई समुदाय को शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, धर्मार्थ सेवाओं और दलितों, गरीबों और जरूरतमंद लोगों के उत्‍थान के‍ लिए सामाजिक सेवाओं के लिए जाना जाता है।
उन्‍होंने यह भी कहा कि आज विश्‍व में काफी बड़ी संख्‍या में लोग गरीबी, भूख, निरक्षरता, बीमारियों और बेघर होने की वजह से कष्‍ट झेल रहे हैं। इसके अलावा विश्‍व में घृणा और टकराव भी दिखाई भी देता है, ऐसे में यीशू मसीह का प्रेम और करूणा का संदेश प्रासंगिक है। उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि यदि हम उनके संदेश को सही मायने में अपनाते हैं विश्‍व से युद्ध और टकराव समाप्‍त कर स्‍थाई शांति स्‍थापित की जा सकेगी, जोकि मानवता की प्रगति और समृद्धि के लिए आवश्‍यक है।
हामिद अंसारी ने सेंटर के संस्‍थापक डाक्‍टर एमए थॉमस की जन्‍मशताब्‍दी पर उन्‍हें याद किया, उन्‍हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हामिद अंसारी ने कहा कि डाक्‍टर थॉमस जाने-माने घार्मिक नेता थे और उन्‍होंने विभिन्‍न धर्मों के बीच सदभाव विकसित करने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया। लोगों में एकता स्‍थापित करने के लिए 1963 में इस सेंटर की स्‍थापना की गई थी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]