स्वतंत्र आवाज़
word map

आरवीसी कॉलेज मेरठ में घुड़सवारी परीक्षा

13 अप्रैल 2021 को सुबह 7 बजे से होगा भर्ती का आयोजन

'घुड़सवारी परीक्षा के लिए अभ्यर्थी स्पोर्ट्स किट साथ लाएं'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 31 March 2021 02:49:35 PM

horse riding examination at rvc college meerut cantt

मेरठ। रिमाउंट वेटनरी कोर यानी आरवीसी सेंटर एवं कॉलेज मेरठ कैंट में घुड़सवारी के लिए योग्य स्पोर्टस कैडेट्स की 13 अप्रैल 2021 को सुबह 7 बजे से खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा। घुड़सवारी के लिए कैडेट्स की योग्यताओं में शामिल है-आयु 13 अप्रैल 2021 को 8 से 14 वर्ष होनी चाहिए यानी 13 अप्रैल 2007 और 13 अप्रैल 2013 के बीच जन्म, शिक्षा-किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से चौथी कक्षा पास, मेडिकल फिटनेस-चिकित्सा अधिकारी और सेना के स्पोर्ट्स मेडिसिन केंद्र के विशेषज्ञ से मेडिकल फिटनेस परीक्षा में पास होना, शरीर के किसी भी भाग पर किसी भी प्रकार के स्थायी टैटू वाले उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाएगा और संदिग्ध मामलों में उम्र के सत्यापन के लिए कलाई का एक्स-रे (बोन मैरो टेस्ट) कराया जाएगा।
घुड़सवारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेज की मूल एवं सत्यापित प्रतिलिपि साथ लाएं-जन्म प्रमाणपत्र (जन्म/ मृत्यु पंजीयक अधिकारी से जारी), आधार कार्ड, मूल निवास प्रमाणपत्र तहसीलदार द्वारा जारी, शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, अगर घुड़सवारी में कोई प्रमाणपत्र हो तो उसकी मूल प्रति, दस पासपोर्ट साइज रंगीन फोटोग्राफ और घुड़सवारी परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थी स्पोर्ट्स किट साथ लाएंगे। चयनित उम्मीदवारों को दसवीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बोडिंग और ठहरने, रहने, आवास, बीमा, चिकित्सा सुविधा और घुड़सवारी का गहन प्रशिक्षण दिया जाएगा। कक्षा 10 और 17 वर्ष की आयु पूरी होने पर कैडेटों के लिए भारतीय सेना में र्निधारित नियमों के अनुसार नामांकन के लिए चयन प्रक्रिया से भी गुजरना अनिवार्य होगा।
कोविड-19 एहतियाती उपाय के तहत सभी उम्मीदवार रैली के लिए रिपोर्ट करते समय मास्क और दस्ताने पहनेंगे तथा आरटी-पीसीआर/ रैपिड एंटीजन नेगेटिव सर्टिफिकेट और नो रिस्क सर्टिफिकेट प्रस्तुत करेंगे। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए अफसर कमांडिंग बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी आरवीसी सेंटर एवं कॉलेज मेरठ कैंट-250001 मोबाइल नंबर-7599960029 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]