स्वतंत्र आवाज़
word map

डाक विभाग में स्वतंत्रता दिवस का हर्षोल्लास

हरघर तिरंगा पहल के तहत हरघर में राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए

उत्तर गुजरात के पोस्टमास्टर जनरल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 16 August 2024 12:41:03 PM

independence day celebrated with great enthusiasm in the postal department

अहमदाबाद। भारतीय डाक विभाग ने 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया। उत्तर गुजरात क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने अहमदाबाद के मुख्य डाकघर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और उत्कृष्ट डाक सेवाओं केलिए डाक कर्मचारियों को सम्मानित किया। उत्तर गुजरात के सभी डाकघरों में तिरंगा झंडा फहराया गया और विभिन्न सरकारी एवं डाक विभाग की योजनाओं के बारेमें लोगों को जागरुक करने केलिए डाक चौपाले भी लगाई गईं। पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने इस अवसर पर कहाकि स्वतंत्रता दिवस केवल एक राष्ट्रीय त्यौहार नहीं, बल्कि गौरव और सम्मान का प्रतीक है।
पोस्टमास्टर जनरल केके यादव ने कहाकि तिरंगा झंडा राष्ट्रीय अखंडता को दर्शाता है और हर भारतीय की आशाओं एवं आकांक्षाओं का प्रतीक है। कृष्ण कुमार यादव ने कहाकि डाक विभाग ने ‘हर घर तिरंगा’ पहल के अंतर्गत हरघर में राष्ट्रीय ध्वज वितरित करके देशभक्ति की भावना को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कहाकि अपने क्षेत्रमें ईमानदारी से काम करके और लोगों की मदद करके हम देशकी प्रगति में उल्लेखनीय एवं अनुकरणीय योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहाकि स्वतंत्रता दिवस अपने अधिकारों केसाथ-साथ अपने कर्तव्यों केप्रति जागरुक होने का अवसर प्रदान करता है। केके यादव ने कहाकि यह अवसर स्वतंत्रता के मूल्यों को पहचानने, अनेकानेक बलिदानों को याद करने और युवा पीढ़ी को देश केप्रति समर्पण भाव से जोड़ने का समय भी है।
पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने डाक चौपाल का उद्घाटन किया और कहाकि डाकघर सरकार और जनता केबीच सेवाएं प्रदान करने की एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूपमें उभरे हैं। उन्होंने कहाकि सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का क्रियांवयन डाकघरों के माध्यम से किया जा रहा है, समाज के सभी वर्गों को जन कल्याण की सेवाएं प्रदान करके उनके अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं और अपने कर्तव्यों का पालन कर सकते हैं, यही स्वतंत्रता दिवस का सच्चा सार है। उन्होंने डाक विभाग की सुप्रसिद्ध सुकन्या समृद्धि योजना और महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र के लाभार्थियों को पासबुक वितरित किए और एक सुदृढ़ एवं समृद्ध महिला सशक्त समाज का आह्वान भी किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]