स्वतंत्र आवाज़
word map

विमानन क्षेत्र में एआई समाधानों की पहचान

नागर विमानन मंत्री की यूट्यूब और गूगल दिग्गजों से विस्तृत बातचीत

'विमानन क्षेत्र में एआई और प्रौद्योगिकी के एकीकरण की अपार संभावनाएं'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 7 August 2024 12:48:37 PM

union minister's detailed discussions with youtube, google and technology giants

नई दिल्ली। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राममोहन नायडू ने नई दिल्ली में यूट्यूब के ग्लोबल हेड नील मोहन, गूगल एशिया प्रशांत क्षेत्र के प्रमुख संजय गुप्ता, सरकारी मामलों के एमडी श्रीनिवास रेड्डी और यूट्यूब सरकारी मामलों के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट लेस्ली मिलर केसाथ विस्तृत बातचीत की। राममोहन नायडू ने नागर विमानन प्रशासन की उन्नति केलिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने का लक्ष्य साझा करते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की बढ़ती भूमिका पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने गूगल के ऐसे नवोन्मेषी समाधान खोजों को रेखांकित किया, जो नागर विमानन प्रशासन को और बेहतर बना सकते हैं। राममोहन नायडू ने नागर विमानन क्षेत्रमें प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, दक्षता में सुधार करने और पारदर्शिता बढ़ाने केलिए एआई की क्षमता पर जोर दिया।
नागर विमानन मंत्री राममोहन नायडू ने इस सहयोग के सकारात्मक परिणामों के बारेमें आशा व्यक्त करते हुए कहाकि नागर विमानन में एआई और प्रौद्योगिकी के एकीकरण में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहाकि यूट्यूब और गूगल जैसी प्रौद्योगिकी दिग्गजों केसाथ काम करके हम एक अधिक कुशल, सूचित और नवीन विमानन क्षेत्र बनाएंगे, जो सभीको लाभांवित करेगा। यूट्यूब के ग्लोबल हेड नील मोहन ने यूट्यूब की कंटेंट क्रिएशन क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि पर प्रकाश डाला, जो दुनियाभर में अरबों लोगों को शिक्षित करने और उनका मनोरंजन करने में सहायक है। उन्होंने प्रभावशाली कंटेंट क्रिएशन के महत्व पर जोर दिया, जो विभिन्न क्षेत्रोंमें जागरुकता और ज्ञान को बढ़ावा दे सकती है। राममोहन नायडू ने इस अवसर का उपयोग नागर विमानन के बारेमें अधिक जागरुकता और ज्ञान फैलाने में यूट्यूब के सहयोग का अनुरोध करने केलिए किया।
नागर विमानन मंत्री ने एक ऐसी साझेदारी की कल्पना की है, जिसमें यूट्यूब जनता को विमानन क्षेत्र की पेचीदगियों और उन्नति के बारेमें शिक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके, जिससे अधिक और सक्रिय दर्शकों को बढ़ावा मिले। केंद्रीय मंत्री ने गूगल से विमानन से संबंधित स्टार्टअप केलिए सहयोग के अवसरों का पता लगाने का आग्रह किया। उन्होंने विमानन उद्योग के सामने आनेवाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला और इनके समाधान केलिए अभिनव समाधान विकसित करने में गूगल की विशेषज्ञता मांगी। इस साझेदारी का उद्देश्य उन स्टार्टअप का समर्थन करना है, जो अत्याधुनिक तकनीक और अभिनव दृष्टिकोणों के माध्यम से विमानन क्षेत्रके विकास में योगदान दे रहे हैं। बैठक सहयोग के अवसरों का पता लगाने और अभिनव समाधानों को लागू करने की दिशामें काम करने केलिए आपसी समझौते केसाथ संपन्न हुई, जो नागर विमानन प्रशासन के भविष्य को और समृद्ध करने में कारगर सिद्ध हो सकती है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]